Saturday, January 6, 2018

नटखट ढब्बूजीके गीत भो ढब्बूजी - संस्कृत व हिंदी

ओ ढब्बूजी, तुम क्या खाते जी
मैं तो खाऊँगा, चना जोर गरम
और 
कचोरी और आईस्क्रीम
ओ ढब्बूजी, तुम क्या खाते जी
मैं तो खाऊँगा, लड्डू और बर्फी
या फिर खाऊँगा ठंडी ठंडी कुल्फी


-------------
भो ढब्बूजी त्वम् किं खादसि
खादिष्याम्यहं चना जोर गरमम्
एवं कचोरीम्  वा आईस्क्रीमम्
भो ढब्बूजी त्वम् किं खादसि
खादिष्याम्यहम् लड्डून् वा बर्फीम्
अथवा प्रियामेकां शीतां कुल्फीम्

-------------------------------------------
ओ ढब्बूजी, तुम क्या पढते जी
मैं तो पढूँगा कखगघङ
अआइई और क्षत्रज्ञ
ए ढब्बूजी, तुम क्या पढते जी

मैं तो पढूँगा एक दो तीन चार
पाँच छः सात आठ नौ और दस
-------------
भो ढब्बूजी त्वम् किं पठसि
पठिष्यामि  अक्षरान्  कखगगङ
अआइई एवं क्षत्रज्ञ
भो ढब्बूजी त्वम् किं पठसि
एकं द्वे त्रीणि चत्वारि पंच
षट् सप्त अष्ट नव च दश

--------------------------------------
ओ ढब्बूजी, तुम क्या देखते जी
मैं तो देखूँगा रंगबिरंगे फूल 
गाते पंछी और हरी हरी घास
ओ ढब्बूजी, तुम क्या देखते जी
मैं तो देखूँगा उजला उजला चाँद
काले काले बादल नीला आकाश
--------------------
भो ढब्बूजी त्वम् किं पश्यसि 
बहूनि पश्यामि पुष्पाणि अहं
गायन्तान् खगान् हरितम् ग्रासम्
भो ढब्बूजी त्वम् किं पश्यसि
पश्यामि अहं चन्द्रमसं शुभ्रम्
श्यामलान् मेघान् नीलमाकाशम्
--------------------------------------------
ओ ढब्बूजी, तुम क्या करते जी
मैं तो कूदूँगा धप्पधपाधप
खीर खाऊँगा गपगपागप
ओ ढब्बूजी, तुम क्या करते जी
मैं तो भागूँगा भैया से आगे 
दादीजी मेरे पीछे पीछे भागे
--------------------------------
भो ढब्बूजी त्वम् किं करोसि
कूर्दिष्याम्यहं धप्पधपाधप 
क्षीरं खादिष्यामि गपगपागप
भो ढब्बूजी त्वम् किं करोसि
अग्रजैरग्रे धाविष्याम्यहम्
मातामही धाविष्यति पृष्ठतो मह्यम्
------------------------------------------------
ओ ढब्बूजी, तुम कहाँ बैठते जी
मैं तो बैठूँगा दादीजी की गोदमें
झूला झूलूँगा झूलनकुर्सीमें ।।
ओ ढब्बूजी, तुम कहाँ बैठते जी
मैं तो बैठूँगा दादीजीकी पीठपर
दादी बोलेगी ये है बोरी भर शक्कर

---------------------
भो ढब्बूजी कुत्र उपविश्यसि
मातामह्यङ्के  उपविश्याम्यहम् 
हिंदोला हिंदोला दोलयाम्यहम्
भो ढब्बूजी कुत्र उपविश्यसि
मातामह्याः पृष्ठयुपविश्याम्यहम्
सा कथयिष्यति शर्करा इयम्

--------------------------------------------------------------------

























No comments:

Post a Comment